रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने का बड़ा कदम: अधिकारियों ने दिए नए निर्देश!

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने का बड़ा कदम: अधिकारियों ने दिए नए निर्देश!

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के अनुभव को बेहतर बनाने का बड़ा कदम

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने मंगलवार को बड़ौदा हाउस में उत्तर रेलवे के विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ कार्य-प्रगति की समीक्षा की। बैठक में उन्होंने यात्रियों की सुविधाओं पर जोर देते हुए दिव्यांगजनों के लिए लिफ्ट की सुविधा, स्टेशनों की सफाई, बैठने की पर्याप्त व्यवस्था, स्वच्छ शौचालय और शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही, यात्रियों को ट्रेनों के समय और अन्य आवश्यक जानकारी सही और समय पर मुहैया कराने पर भी ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया गया।

महाप्रबंधक ने कहा कि रेलवे की कार्यप्रणाली को पारदर्शी बनाना आवश्यक है

समीक्षा बैठक में महाप्रबंधक ने जोर देकर कहा कि रेलवे की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता आवश्यक है। उन्होंने कहा कि तकनीकी के अधिकतम उपयोग से मानवीय हस्तक्षेप को कम करना जरूरी है। रेलवे के सभी क्षेत्रों में पारदर्शिता स्थापित करने के साथ-साथ रेल परिचालन में मानवीय त्रुटियों को कम करने के लिए और प्रयास किए जाने चाहिए।

श्रम-शक्ति का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित किया जाए

महाप्रबंधक ने कुशल क्रू प्रबंधन और श्रम-शक्ति के अधिकतम उपयोग पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ट्रेनों की समयपालनबद्धता को बनाए रखने के लिए ठोस प्रयासों की आवश्यकता है। इसके साथ ही, गतिशीलता को बढ़ाने वाले कार्यों में तेजी लाने और उनकी प्रगति की निगरानी के लिए विशेष अभियान चलाने के निर्देश भी दिए।

रेलपथों के अनुरक्षण मानकों में सुधार और ट्रैक के निकट पड़े स्क्रैप को हटाने के लिए जोन में किए गए कार्यों की समीक्षा भी की गई। महाप्रबंधक ने कहा कि उत्तर रेलवे सुरक्षित, सुगम और उच्च गुणवत्ता की सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

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