भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, विराट ने छक्का लगाकर दिलाई जीत


 

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs Sri Lanka Live Match, 2nd T20 Match at Holkar Cricket Stadium, Indore: शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये, नवदीप सैनी को दो कामयाबियां

इंदौर:  दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया. 143 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. लोकेश राहुल ने 45, धवन ने 32 और श्रेयस अय्यर ने 34 रनों की पारी खेली. कप्तान विराट कोहली 17 गेंदों में 30 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत का पहला विकेट 71 रन के निजी स्कोर पर गिरा. केएल राहुल 45 रन बनाकर हसारंगा का शिकार हुए. धवन और राहुल ने टीम इंडिया के 50 रन महज 31 गेंदों में पूरे किये. इसके बाद धवन के तौर पर टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा. हसारंगा ने ही धवन को 32 रन पर LBW आउट किया. इसके बाद अय्यर और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगा दी. अय्यर ने 34 रनों की पारी खेली. कप्तान विराट कोहली ने छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।
इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीत, श्रीलंका (India vs Sri Lanka) को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. श्रीलंका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 142 रन बनाए. भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये. कुलदीप यादव और सैनी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

भारत को पहली कामयाबी वॉशिंगटन सुंदर ने अविष्का फर्नान्डो को 22 रन पर आउट कर दिलाई. इसके बाद गुणातिलका को नवदीप सैनी ने 20 रन पर बोल्ड किया. 12वें ओवर में कुलदीप यादव ने ओशाडा फर्नान्डो को स्टंप आउट करा श्रीलंका को तीसरा झटका दिया. चौथा विकेट कुसल परेरा के तौर पर गिरा, जिन्हें कुलदीप ने 34 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. इसके बाद नवदीप सैनी ने राजपक्षे को 9 रन पर पैवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद बुमराह ने वापसी के बाद अपना पहला विकेट लिया, उन्होंने शनाका को 7 रन पर आउट किया. 19वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट झटके. उन्होंने डीसिल्वा और उडाना को आउट किया, इसके बाद स्पेल की आखिरी गेंद पर उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान मलिंगा को भी आउट किया।
भारत की प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह।
श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन- दनुष्का गुनातिलका, अविष्का फर्नान्डो, कुसल परेरा, ओशाडा फर्नान्डो, भानुका राजपक्षे, धनंजय डी सिल्वा, दसुन शनाका, इसरु उडाना, वानेंदु हसारंगा, लाहिरु कुमारा, लसित मलिंगा।

रिपोर्ट विपिन कुमार सोनी