पुलिस ने हत्या का पर्दाफाश दोस्त ही निकला दोस्त का हत्यारा, हुई गिरफ्तारी


महराजगंज।पुरंदरपुर थाना क्षेत्र पोखरे के पास मिले शव का हुआ खुलासा।जनपद महराजगंज बीते रविवार को सुबह पुरन्दरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेलवा खुर्द  तालाब के पास एक युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था। 
शव की पहचान जोखन प्रसाद पुत्र हरहंगी निवासी सिसहनिया विशुन के रूप में होने पर मृतक के पिता के तहरीर पर पुरंदर पुर पुलिस अज्ञात ब्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सक्रियता के साथ जांच में जुटी रही।जांच में उसका दोस्त ही हत्यारा निकला। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया।
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत सिसवनिया बिशुन निवासी रमेश मद्धेशिया पुत्र सत्यनारायण व जोखन प्रसाद उर्फ पप्पू  पुत्र हरहंगी मे दोस्ती का गलत फायदा उठाकर जोखन की पत्नी पर डोरे डालने की कोशिश करता था जब पत्नी ने अपने पति से शिकायत करने की बात की तब बीते शनिवार को शाम लगभग 4 बजे किसी व्यक्ति के फोन करने पर साइकिल लेकर घर से निकला था। परिजन खाना बनाने के बाद मृतक जोखन का घर आने इंतजार  करते रहे। रविवार को सुबह में बेलवा खुर्द के तालाब के पास ग्रामीण नित्य क्रिया के लिए गए तो देखा तालाब के पास में एक युवक का शव पड़ा था।
साइकिल और दो खाली शराब की शीशी पड़ी मिली थी। शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई,सुचना मिलते ही थानाध्यक्ष पुरन्दरपुर शाह मोहम्मद अपने हमराहियो के साथ पंहुच कर शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए महराजगंज भेज दिया। मृतक युवक के पिता हरहंगी पुत्र बलिकरन के तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात पर हत्या का केस दर्ज कर घटना के जांच में जुट गई थी।मंगलवार को मु०अ०स० 22/2020 धारा 302 आई० पी० सी०के तहत रमेश मद्धेशिया पुत्र सत्यनारायण निवासी सिसवनिया विशुन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

रिपोर्ट अनिल कुमार दूबे