HARYANA NEWS: तीन साल से नाम बदलने के लिए काट रहा था चक्कर; हरियाणा समाधान शिविर के दूसरे दिन 15 मिनट में हुआ समस्या का सामाधान

फतेहाबाद नगर परिषद कार्यालय में दूसरे दिन भी समाधान शिविर का आयोजन किया गया, जहां नागरिकों की समस्याएं सुनी गईं। इस शिविर में डीएमसी ने लोगों की शिकायतों को ध्यान से सुना और उनके त्वरित समाधान के निर्देश दिए।



झज्जर नगर परिषद कॉन्फ्रेंस हाल में दूसरे दिन भी समाधान शिविर का आयोजन किया गया। जिला नगर आयुक्त प्रवेश कादियान ने लोगों की समस्या सुनी। इस दौरान झज्जर निवासी पवन अपनी शिकायत लेकर पहुंचा। पवन ने बताया कि उसकी प्रॉपर्टी आईडी में नाम गलत चढ़ा हुआ है। यह उसकी पत्नी के नाम है। जिसके लिए वह तीन साल से इसे ठीक करवाने के लिए चक्कर काट रहा था, लेकिन समाधान नहीं हुआ। आज वह समाधान शिविर में शिकायत लेकर आया था और 15 मिनट में नाम ठीक हो गया है। इसके लिए वह सीएम नायब सैनी और नगर परिषद प्रशासन का धन्यवाद किया। जिला नगर आयुक्त प्रवेश कादियान ने कहा कि समाधान शिविर में समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

कैथल में निर्माण कार्यों को लेकर आई शिकायतें

कैथल नगर परिषद में आयोजित समाधान शिविर का दूसरा दिन भी नागरिकों की समस्याओं को सुनने और हल करने में व्यस्त रहा। इस शिविर में गलियों, नालियों और अन्य निर्माण कार्यों को लेकर कई शिकायतें दर्ज की गईं। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी कुलदीप मलिक ने बताया कि शिविर में कुल 10 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिनमें से चार का मौके पर ही समाधान कर दिया गया है।

शिविर में सबसे अधिक शिकायतें गलियों और नालियों की मरम्मत और नए निर्माण कार्यों से जुड़ी रहीं। स्थानीय निवासियों ने खराब सड़कों, जल निकासी की समस्या, और टूटे-फूटे नालों को लेकर अपनी समस्याएं रखीं।

फतेहाबाद में फॉगिंग की कमी पर दुकानदारों ने की शिकायत

फतेहाबाद नगर परिषद कार्यालय में दूसरे दिन भी समाधान शिविर में मोबाइल मार्केट के दुकानदार मुकेश कुमार ने शहर में फॉगिंग की कमी को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारियों, विशेषकर डेंगू और मलेरिया के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर में नियमित फॉगिंग की अत्यंत आवश्यकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि शहर के कई इलाकों में फॉगिंग नहीं की जा रही है, जिससे मच्छरों की समस्या बढ़ गई है और व्यापारी वर्ग तथा आम नागरिकों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

डीएमसी ने दुकानदार की शिकायत को गंभीरता से लिया और नगर परिषद के संबंधित अधिकारियों को तुरंत आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि फतेहाबाद के सभी क्षेत्रों में फॉगिंग की नियमित व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी और इस दिशा में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

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