प्रदेश की टॉप टेन सूची में नौवें स्थान

 

मेधावी किसी के मोहताज नहीं होते। जरूरत सही मौके और लगन की है। इसे सच साबित कर दिखाया है महराजगंज जिले के सिसवा बाजार निवासी प्रिंस विश्वकर्मा ने। माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से रविवार को जारी परीक्षा परिणाम में प्रिंस ने 93.17 प्रतिशत के साथ प्रदेश की टॉप टेन सूची में नौवें स्थान पर जगह बनाई है। इस उपलब्धि से उसने पूरे जिले के साथ ही पिता फूलबदन विश्वकर्मा का भी नाम रोशन किया है।

प्रिंस का लालन पालन और पढ़ाई बड़े मुश्किल दौर में हुई है। उसके पिता गांव में ही साइकिल की पंचर बनाने की छोटी दुकान चलाते हैं। उसी से जो आमदनी होती है उससे परिवार के साथ बेटे की पढ़ाई में लगाते हैं। प्रिंस शुरू से ही मेधावी रहा। उसकी प्रतिभा देख पिता को उम्मीद रही कि बेटा आगे चलकर उनका मान बढ़ाएगा। इसी उम्मीद में उन्होंने उसका दाखिला आरपी इंटर कॉलेज में कराया। वहां नौवीं में उसने पूरे क्लास को टॉप किया। अब बोर्ड परिणाम में भी उसने पूरे प्रदेश में नौवां स्थान हासिल किया है।
चार बहनों का इकलौता भाई है प्रिंस

प्रिंस चार बहनों में इकलौता भाई है। तीन बहनों की शादी हो चुकी है। एक अभी बेलवा इंटर कॉलेज में पढ़ाई कर रही है। इकलौते भाई के प्रदेश मेरिट में शामिल होने पर सभी खुश हैं। अपराह्न करीब 1:30 बजे उन्हें स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना दी तो सहसा विश्वास ही नहीं हुआ। लेकिन खुद प्रिंस जब स्कूल से घर पहुंच पूरी जानकारी दिया तो सभी के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY